उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, अगले सीएम कौन होंगे ? मंथन शुरू

0
उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, अगले सीएम कौन होंगे ? मंथन शुरू

उत्तराखंड में कुछ दिनों से चल रहे सियासी रस्साकशी के चलते सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रावत राजभवन जाकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलें और कुछ देर की मुलाक़ात के बाद अंदर से खबर आई कि रावत ने इस्तीफा सौंप दिया है। इसी के साथ ये अटकलें भी तेज हो गई हैं कि उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को बनाया जा सकता है। उनको देहरादून लाने के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर भेजा गया था। खबर मिल रही है कि मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लेने के लिए पार्टी विधायक दल की कल मीटिंग बुलाई गई है।

इस इस्तीफे के बाद दिल्ली दरबार में भी हलचल तेज हो गई हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, महासचिव और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम को विधायक दल की बैठक में बतौर ऑब्जर्वर भाग लेंगे। पार्टी के नेताओं से बातचीत कर रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेगे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में राज्य में मंत्रियों और विधायकों के एक धड़े ने आलाकमान से सीएम पद का चेहरा बदलने की मांग की थी। इस गुट का तर्क था कि अगर मुख्यमंत्री नहीं बदला गया तो अगले वर्ष होने वाले चुनाव में पार्टी को भारी नुकसान पहुंच सकता हैं। पार्टी के केंद्र द्वारा तैनात ऑब्जर्वर की रिपोर्ट्स के बाद केंद्र ने ये फैसला लिया है।

खबर ये भी आ रही है कि सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी ने देश की राजधानी में तलब किया था। उत्तराखंड अगले मुख्यमंत्री के लिए सतपाल महाराज, अनिल बलूनी, धन सिंह रावत और अजय भट्ट का नाम आगे चल रहा है लेकिन अंतिम मोहर लगाने के लिए अभी कुछ और वक्त लग सकता हैं। लेकिन जिस तरह से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत देहरादून लाने के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर भेजा गया इससे अनुमान यही लगाया जा सकता हैं कि उत्तराखंड के अगले सीएम धन सिंह रावत हो सकते हैं।

इसे भी पढ़े : हुड्डा ने “अविश्वास प्रस्ताव” का छोड़ा तीर, हरियाणा की खट्टर सरकार बनेगी शिकार ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here