Bengal Assembly Elections 2021: TMC ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट, यहाँ देखें पीडीएफ लिस्ट

0
TMC Candidates list 2021 for West Bengal Assembly Elections Download Full List In PDF

West Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल की निवर्तमान मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ( TMC chief Mamta Banerjee ) ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्होंने अपने सहयोगी पार्टियों के लिए तीन सीटें छोड़ी है इसके अलावा उनकी पार्टी 291 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बंगाल विधानसभा में TMC ने 50 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। 42 मुस्लिम उम्मीदवार को इस बार टिकट दिया गया है । अबकी बार तकरीबन 28 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए गए हैं।

पार्टी ने 80 प्लस के फॉमूले को अपनाते हुए निर्णय लिया है कि 80 साल से ऊपर के लोगों को टिकट नहीं दिया गया है। ममता बनर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि वित्त मंत्री अमित मित्रा खराब स्वास्थ्य होने के चलते चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब की दफा ममता बनर्जी ( TMC chief Mamta Banerjee ) नंदीग्राम से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी। वर्तमान में उनकी मौजूदा सीट भवानीपुर है वहां से शोभन मुखर्जी चुनाव लड़ेंगे।

उत्तरपाड़ा से कंचन मलिक ,हावड़ा के शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी को चुनावी मैदान में उतरा गया है। सिंगर अदिति मुंशी को राजरहाट, चंद्रिमा भट्टाचार्य को नॉर्थ दमदम से,मुर्शिदाबाद से इदरिस अली, आसनसोल दक्षिण सीट से सायोनी घोष।

AITC Candidates List For WB Bidhan Sabha Elections 2021 PDF Download

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here