T20 World Cup 2021: भारत में T20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर मंडराया कोरोना का खतरा

0
T20 World Cup 2021

बड़ी खबर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) को लेकर है। सब जानते हैं कि भारत में साल के आखिर में ये टूर्नामेंट भारत में होनी है। लेकिन हाल में कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से संकट टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों मंडराने लगा है। आईसीसी के अधिकारी ज्योफ अलार्डिस (Geoff Allardice) ने बड़ा ब्यान दिया है। उन्होंने ब्यान में भारत में होने जा रहे टी 20 विश्व कप के लिए बैकअप योजना की जिक्र किया है। लेकिन अभी इस विचार पर नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर कोविड की रफ़्तार और सरकार के फैसले पर निगाह बनाई हुई है।

योफ अलार्डिस (Geoff Allardice) ने वर्चुअल मीडिया राउंड टेबल के दौरान बातचीत में बताया कि इस बात में कोई संदेश नहीं है कि टी 20 विश्वकप मुकबालों की जो योजना बनाई गई है उसके अनुसार ही आगे बढ़ा जा रहा है। हमेशा मुकबालों के दौरान कि योजनाएं बनाई जाती हैं। अगर कोरोना संकट बढ़ता है तो उनके पास दूसरी योजना भी है लेकिन अभी उस पर विचार करना जल्दबाजी होगा। ज्योफ अलार्डिस ने कहा कि वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मनु साहनी को ‘छुट्टी’ पर भेजने के बाद ज्योफ अलार्डिस को आईसीसी का अंतरिम सीईओ बनाया गया है। ज्योफ अलार्डिस प्रोग्राम में बातचीत करते हुए कहा कि हाल में बहुत सारे देश क्रिकेट खेल रहे हैं। बहुत सारे देश क्रिकेट को सिख रहे हैं। दुनिया बड़ी तेजी से बदल रही है। ऐसे में उनसे भी सीखने की कोशिश हो रही है। दो माह के वक्त में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का होना है, लेकिन हम दोनों के लिये योजनानुसार ही चल रहे हैं। अगर कोरोना की वजह से कोई दिक्क्त हुई तो संयुक्त अरब अमीरात में भी मुकबाले हो सकते हैं। याद रहे की पिछले वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी की थी। इस बातचीत के दौरान उनसे डीआरएस (अंपायर फैसला समीक्षा प्रणाली) के बारे में भी पूछा गया जिसमें अंपायरों के फैसले विवादास्पद हो रहे हैं और जिन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के दौरान भ्रामक बताया था.

Web Title : T20 World Cup 2021: The threat of Corona hovering over the T20 World Cup in India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here