राकेश टिकैत ने पत्रकार स्टाइल में लिया बाजरा बेचने जा रहे किसानों का इंटरव्यू

0

राजस्थान: सीकर जिले गुजर रहे किसान नेता राकेश टिकैत की नजर बाजरा बेचने जा रहे एक किसान परिवार पर पड़ी। अपनी गाडी से उतर कर राकेश टिकैत उनकी गाडी में सवार हो गए। राकेश टिकैत पत्रकार स्टाईल में उसने सवाल करने लगे। टिकैत ने किसानों से पूछ कि बाजरे का MSP कितना है ? क्या आपको ये जानकारी है। किसानों ने कहा कि साहब इसकी कोई जानकारी नहीं है। जो साहब लोग देंगे उसी में बेचकर आना पड़ता है।

उसके बाद राकेश टिकैत ने कहा दिल्ली में जो लड़ाई चल रही है इसी MSP को लेकर चल रही है। किसान आंदोलन की जानकारी देते हुए टिकैत ने कहा कि बड़ी कम्पनी लूट की तैयारी में है। किसान नेता लोगों से पूछा कि दिल्ली में किसान आंदोलन चल रहा है इसकी जानकारी है आपको ? लोगों की तरफ से मिलीजुली आवाज आई कि इसका तो पता है।

कुल मिलाकर किसान नेता राकेश टिकैत और राजस्थान के सीकर के किसानों की बीच हुए वार्तालाप से ये साफ़ पता चल ही गया कि किसान को न कृषि बिलों की जानकारी है और न MSP की पूरी जानकारी। ऐसे हालात में किसानों को कैसे भला हो ये अपने आपमें बड़ा सवाल है। किसान आंदोलन के माध्यम से देश के जागरूक किसान MSP कानून बनवाने और कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले कई महीनों से दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे हैं। सरकार ने हाल फिलहाल बातचीत के दरवाजे बंद किये हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here