West Bengal Elections: क्या बंगाल की सियासी पिच पर खेलेंगे बंगाल टाईगर सौरव गांगुली !

0
West Bengal Elections: क्या बंगाल की सियासी पिच पर खेलेंगे बंगाल टाईगर सौरव गांगुली !

बंगाल चुनाव न्यूज़: अब की बार बंगाल की सियासी पिच पर बंगाल टाईगर सौरव गांगुली (Bengal tiger Sourav Ganguly) खेलते हुए नजर आएंगे। इस तरह की चर्चाओं से बंगाल के बाजार गर्म हैं। 7 मार्च को कोलकाता के परेड मैदान (Parade Grounds of Kolkata) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI )चुनावी रैली करेंगे। इसी दौरान BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बीजेपी का दामन थामने की चर्चा है। गांगुली के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, प्रोसेनजीत समेत बंगाल की कई जानी नामी हस्तियों के बीजेपी में शामिल होने की भी खबर है। आमजन में चर्चा है कि गांगुली को बीजेपी में लाने की स्क्रिप्ट दिसंबर 2019 में ही लिखी जा चुकी थी। अब तो महज उसपर औपचारिकता की मोहर लगाना भर बाकी है।

इसे भी पढ़े : केरल चुनाव में बीजेपी के सीएम पद के कैंडिडेट को लेकर क्यों फंसा पेंच, ये रहा कारण

सौरव गांगुली पर अमित शाह काफी वक्त से मेहरबान दिखाई दे रहे हैं। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Bengal Cricket Association) से निकालकर BCCI अध्यक्ष की कुर्सी पर गांगुली की ताजपोशी शाह की स्क्रिप्ट का ही एक हिस्सा मानी जा सकती हैं. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से लेकर प्रधानमंत्री तक गांगुली की मुलाकातों के अपने सियासी मायने निकाले जा सकते हैं।

यूपी (Uttar Pradesh) फॉर्मूले के तर्ज पर बंगाल में भी बीजेपी बड़े चेहरों को साधने की जुगत में दिखाई दे रही है। अगर बीजेपी सरकार बनती है तो दो उप मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं। यूपी (Uttar Pradesh) में जब बीजेपी की सरकार बनी तो सीएम योगी आदित्यानाथ की टीम में दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को उप मुख्यम्नत्री बनाया गया। इसी फॉर्मूले पर बंगाल में बीजेपी काम कर सकती है। टीएमसी (TMC)बागी शुभेंदु अधिकारी और सौरभ गांगुली को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इस तरह के सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं।

भाजपा में अगर सौरव गांगुली, बंगाल के बेहद लोकप्रिय एक्टर प्रसेनजीत और मिथुन चक्रवर्ती आते हैं तो जाहिर तौर पर बीजेपी को फायदा मिलने की संभावनाएं प्रबल होती हैं. इस सबके बीजेपी ज्वॉइन करने पर मोहर लगने के बाद सियासी पंडित भी कह रहे है बंगाल की सियासी पिच पर मुक़बला और दिलचश्प होना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here