हरियाणा में 8वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद, सीएम मनोहर ने किया ऐलान

0
Schools in Haryana will be closed for classes 1 to 8 students till April 30

गुरुग्राम : कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने पहली कक्षा से लेकर 8 वीं कक्षा तक हरियाणा के सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा भी सरकार केंद्र द्वारा दी गई सभी गाइडलाईन पर काम कर रही है। कोरोना की रोकथाम को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आला अधिकारियों की मीटिंग के बाद ये ब्यान दिया है।

वहीं देश की राजधानी में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी की सरकार ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाने के फैसले लिए हैं। केजरीवाल सरकार ने राजधानी के सभी सरकार और गैर सरकारी स्कूलों को अगले आदेशों तक बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने यह जानकारी खुद ट्वीट कर साँझा की है। सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि -” कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं।

गौरतलब है इस फैसले से पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला भी लिया है। कोरोना के मामलों में आई तेजी को देखते हुए राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (RGGSH) को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। अधिकारियों की माने तो अगले आदेश तक सभी गैर कोविड-19 सेवाओं को निलंबित करने के आदेश है। याद रहे बीती 5 मार्च से तक एक भी मरीज नहीं था और करीबन 200 मरीज कोरोना से प्रभावित हैं।

कुल मिलकार हरियाणा और दिल्ली सरकार ने स्कूल को बंद करने के आदेश दे दिए। हरियाणा में फिलहाल मिडल क्लाश तक के स्कूल बंद रहेंगे। वहीँ दिल्ली में सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here