शराब दूकान की बोली 72 लाख से शुरू होकर 510 करोड़ पर हुई खत्म, एक ही परिवार की दो महिलाओं के बीच लगी होड़

0
सबसे महंगी शराब दूकान की बोली राजस्थान में

हनुमानगढ़/ राजस्थान : राजस्थान में शराब की दुकान की सबसे महंगी बोली (bids) हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के खुईया गांव की दुकान की लगी है, तकरीबन 72.65 लाख रुपये की इस दुकान के लिए लगी बोली कि रकम 5 अरब 10 करोड़ 15 लाख 400 रुपये है । जानकारी के मुताबिक एक ही परिवार की दो महिलाओं प्रियंका कवंर और किरण कंवर के बीच कम्पीटीशन के चलते लगी इतनी बोली।

जैसा की आपने अक्सर फिल्मों में बड़े घरानों के बीच आपसी विवाद के चलते खुद को एक-दुसरे से बड़ा दिखाने के लिए सब कुछ भूल कर किसी प्रोपर्टी के लिए बढ़-चढ़कर नीलामी की बोली लगाते हुए बहुत से सीन देखें होंगे। ऐसा ही वाकया कल राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के गांव खुईयां में देखने को मिला। दरअसल यहां दो परिवारों की खानदानी लड़ाई का नतीजा यह निकला की शराब ठेका दूकान के लिए हो रही नीलामी को अपने -अपने परिवार की ‘मूछ का सवाल’ बना लिया और आबकारी विभाग द्वारा जिस दूकान का रिजर्व प्राइज 72 लाख रुपये रखा गया था , उसे एक परिवार की दो महिलाओं (प्रियंका कवंर और किरण कंवर) ने देखते ही देखते 510 करोड़ पहुंचा दिया ।

rajasthan daru theka dukan ki sabse mehngi boli

शराब दुकान (Liquor store) के लिए बोली सुबह 11 बजे शुरू हुई जो की रात 2 बजे तक चली।इतनी बड़ी बोली देखकर आबकारी विभाग के अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गये, हालांकि सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली महिला किरण कंवर (5 अरब 10 करोड़ 15 लाख 400 रुपये) को विभाग द्वारा अलॉटमेंट लेटर जारी कर दिया है. साथ ही उन्हें आगामी दो दिनों में दुकान की कुल बोली का 2% पैसा जमा कराने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा है कि यदि वो ये दुकान नहीं लेंगे तो उसे आगे के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

राजस्थान में सबसे ज्यादा बोली लगने वाली शराब ठेका दूकान

राजस्थान प्रदेश में शराब ठेकों के लिए लगने वाली सबसे महंगी बोली हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के खुईया की दूकान हो गई है। जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में बनीं हुई है। अब लोग यह जानने के इन्छुक है की क्या किरण कंवर इस दूकान की बोली रकम जमा करवाकर इसे अपने नाम करवा पाएगी या नही। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here