मेट्रो मैन श्रीधरन: केरल में होंगे भाजपा सीएम पद के उम्मीदवार

0
केरल भाजपा सीएम पद के उम्मीदवार श्रीधरन

केरल (अलख भारत): विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने मुख्यमंत्री (CM) पद के उमीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। केरल में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट के तौर पर ई श्रीधरन (Elattuvalapil Sreedharan) होंगे। याद रहे कि ई श्रीधरन मेट्रोमैन के नाम से मशहूर (popularly known as Metroman) रहे हैं। बीती 26 फरवरी को ई श्रीधरन ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था। सीएम पद के कैंडिडेट के नाम की घोषणा आज केरल भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्रन ने की है। 88 साल के श्रीधरन ने मलप्पुरम से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं। याद रहे मलप्पुरम ई श्रीधरन का गृहजिला है।

इसे भी पढ़े : कर्नाटक की सियासत में सेक्स सीडी कांड ने ला दिया भूचाल

जाने : केरल में विधानसभा चुनाव कब है?

केरल विधानसभा में 140 विधानसभाएं आती हैं। केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा और चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे। 88 बरस के श्रीधरन की उम्र इन दिनों केरल में चर्चा का विषय बनी हुई है। पत्रकारों से बातचीत में उनसे उनकी बड़ी उम्र को लेकर सवाल पूछ तो उन्होंने कहा कि शारीरिक उम्र मायने नहीं रखती बल्कि मानसिक आयु मायने रखती है। मानसिक तौर से मैं बहुत अलर्ट भी हूँ और अभी जवान भी हूँ। सेहत से जुडी कोई दिक्क्त नहीं है। केरल में भाजपा की सरकार बनाने का दावा करते हुए के श्रीधरन बोले कि उन्हें भाजपा की बड़ी जीत की उम्मीद है। जनता जानती है कि प्रदेशहित में कौन हैं।

मेट्रो मैन ई. श्रीधरन की उपलब्धियां

गौरतलब है श्रीधरन 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक पद पर रहते हुए भारत सरकार द्वारा साल 2001 में पद्मश्री (Padma Shri ) और 2008 में पद्म विभूषण ( Padma Vibhushan ) से सम्मानित किये जा चुके हैं। साल 1970 देश की पहली मेट्रो कोलकाता मेट्रो (Kolkata Metro) के प्रोजेक्ट की प्लानिंग और डिजाइन का पूरा जिम्मा उनको ही दिया गया था। दिल्ली और कोलकाता मेट्रो के अलावा कोच्चि, लखनऊ और जयपुर में मेट्रो के विकास के सफर में श्रीधरन का योगदान रहगा है। श्रीधरन मोदी के प्रसंशकों में रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here