आखिर क्या कर रहे हैं इस संकट की घड़ी में दिल्ली बैठे दीपेंद्र हुड्डा ?

0
फाईल फोटो- दीपेंद्र सिंह हुड्डा राज्यसभा सांसद कांग्रेस
अलख भारत ब्यूरो। संजय वशिष्ठ|| कोरोना के कहर के चलते आज जहां अधिकतर नेता अपने तक सिमटकर रह गए हैं, वहीं सेल्फ आइसोलेशन का पालन कर रहे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली में रहकर भी बखूबी अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। वे न केवल सोशल मीडिया और मोबाइल के माध्यम से अपने क्षेत्र के लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं, बल्कि उनकी मदद के लिए उन्होंने स्वयंसेवियों की टीम भी धरातल पर उतार रखी हैं। इन टीमों की मॉनिटरिंग खुद दीपेन्द्र कर रहे हैं।
 
टीम दीपेंद्र कर रही है रोहतक लोकसभा क्षेत्र में  लोगों की मदद
 
हालांकि इस समय दीपेंद्र राज्यसभा सांसद हैं। लेकिन उनका अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र रोहतक से अपनापन ज्यों का त्यों बना हुआ है, जिसने उन्हें लगातार तीन बार जीताकर संसद में भेजा था। इसलिए दीपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली में होकर भी रोहतक से दूर नहीं हैं। सेल्फ आइसोलेशन की वजह से वे दिल्ली में भले ही हों लेकिन अपने क्षेत्र के लोगों की चिंता उन्हें दिल्ली भी आराम से नहीं रहने दे रही। दीपेंद्र हुड्डा सोशल मीडिया के माध्यम से तो जनता के साथ संवाद स्थापित कर ही रहे हैं, लगभग 20 टीम भी उन्होंने रोहतक लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में तैनात कर रखी हैं। अभी तक ये टीम अन्य लोगों से मिलकर चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों सहित गाँवों में ठीकरी पहरा देकर जनसेवा में लगे लोगों को कोरोना-संक्रमण से बचाने के लिए हजारों मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध करा चुकी हैं। एक प्रेस वि़ज्ञप्ति के माध्यम से दीपेन्द्र हुड्डा ने राहत एवं सहायता कार्यों में जुटी स्वयंसेवी संस्थाओं और व्यक्तियों से अपील है कि  उन्हें जहां कहीं भी मास्क और सेनिटाइजर जैसे पीपीई उपकरणों की जरुरत हो, तो उन्हें सूचित करें। वे यथाशक्ति उनका सहयोग करेंगे और ये चीजें उपलब्ध करवाएंगे।
 
खुद कर रहे हैं सहायता-कार्यों की मॉनिटरिंग
 
 
सेल्फ आइसोलेशन के बावजूद दीपेंद्र 24 घंटे और सातों दिन सहायता कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें मदद के लिए  हर-रोज सोशल मीडिया पर सैंकड़ों संदेश मिल रहे हैं, जिनका वे न केवल खुद जवाब देते हैं, बल्कि उनका निदान भी करवाते हैं। एक उदाहरण के तौर पर उन्होंने बताया कि 29 मार्च  को दिनेश भारद्वाज नाम के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया था। इस वीडियो में झज्जर और रोहतक के 5 युवा बता रहे थे कि वे लॉकडाउन की वजह से बंगलुरू में फंसे हुए हैं और उन्हें मदद की जरूरत है। उन्होंने तुरंत इसका संज्ञान लिया और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के माध्यम उन तक मदद पहुंचवाई। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अभी वे रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद नहीं हैं, लेकिन इस क्षेत्र के लोगों ने उन्हें इतना मान-सम्मान दिया है कि वे कभी भी उनका कर्ज नहीं उतर सकते। आज इस मुसीबत की घड़ी में जब लोग उनसे मदद की उम्मीद कर रहे हैं, तो वे भी पूरी ताकत के साथ अपने फर्ज को अंजाम दे रहे हैं.
 
https://youtu.be/BZGmiKr7BAA
 
 
 
 
 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here