भाजपा ने जारी की बंगाल सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के उमीदवारों की सूची, यहाँ देखें लिस्ट

0
भाजपा विधानसभा चुनाव उमीदवार लिस्ट 2021

विधानसभा चुनाव 2021: बंगाल समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूचि जारी कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (National General Secretary Arun Singh) ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो (Babylon Supriyo) कोलकाता (Kolkata) के टॉलीगंज (Tollygunge)से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मेट्रोमैन ई श्रीधरन (Metroman E Sreedharan) को केरल के पलक्कड़ (Palakkad in Kerala) से चुनावी मैदान में उतारा है। दक्षिण की सुपरस्टार एक्टर खुशबू सुंदर (Actor fragrance beautiful) को तमिलनाडु की थाउसंड लाइट्स सीट (Thousand Lights Seat of Tamil Nadu) से अपना कैंडिडेट बनाया है।

गौरतलब है कि पुडुचेरी को छोड़कर अन्य राज्यों के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बीजेपी ने बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूचि जारी की है। बंगाल में बीजेपी ने बाबुल सुप्रियो समेत चार सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, बीजेपी ने टीमएमसी TMC से आए विधायकों और बांग्ला फिल्म इंडस्ट्रीज के सेलिब्रिटी पर दाव खेला है।

भाजपा में आए बंगाली फिल्म इंडस्ट्री यानी टॉलीवुड (Bengali film industry i.e. Tollywood) के सेलेब्रिटी ( celebrity)को भी टिकट दिया है। पार्टी ने एक्टर यशदास गुप्ता (Actor Yashdas Gupta) को हुगली के चंडीतला सीट (Chanditla seat of Hooghly) से मैदान में उतारा है। पायल सरकार (Payal sarkar) को कोलकाता के बेहाला ईस्ट (Behala East of Kolkata) से टिकट दिया गया है। तनुश्री चक्रवर्ती (Tanushree Chakraborty) को हावड़ा जिले के श्यामपुर (Shyampur of Howrah district) से टिकट मिला है। वहीं, एक्टर अंजना बसु (Actor Anjana Basu) को दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर साउथ (से मैदान में उतारा गया है।

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बीजेपी एनडीए ( NDA ) के सहयोगी अन्नाद्रमुक (AIADMK)के साथ चुनाव लड़ रही है। हम राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम (State President L. Murugan Dharapuram) से चुनाव लड़ेंगे। वरिष्ठ नेता एच राजा, कराईकुडी (H Raja, Karaikudi) से चुनाव लड़ेंगे।

केरल (Kerala) में बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई है। मेट्रोमैन ई श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र (Metroman E Sreedharan Palakkad Assembly) से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, केरल चुनाव में पूर्व राज्य भाजपा प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम सीट (Kummanam Rajasekharan Nemom Seat) से चुनाव लड़ेंगे। के सुंदरन को मंजेश्वरम (K Sundaran to Manjeshwaram) और कोन्नी से, पीके कृष्णदास को (From Konni, PK Krishnadas) कट्टाकाड़ा से, सीके पद्मनाभन को धारमाडोम (CK Padmanabhan to Dharmadom) से टिकट दिया गया है। सीके सीएम विजयम के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। सुरेश गोपी को थ्रिसुर (Suresh Gopi to Thrissur) से, के अलफोन्स को काजीरपल्ली (K Alphons to Kazirapally) , अब्दुल सलाम को तिरुर (Abdul salam ki tirur) से से टिकट दिया गया है। पूर्व डीजीपी जैकेब इरींजलाकुढ़ा (Jakeb Irinjalakudha) सीट से चुनाव लड़ेंगे।

असम ( Assam) में बीजेपी 92 सीट पर चुनाव लड़ रही है। बची हुई सीटों पर सहयोगी पार्टियां चुनाव लड़ेंगी। इसी के मद्देनजर भाजपा ने तीसरे चरण के लिए 17 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है। चंद्र मोहन पटोवरी धर्मापुर सीट (Chandra Mohan Patowari Dharmapur Seat) से चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here